Kali Haldi Ke Totke

Kali Haldi Ke Totke , ” Kya Kaali Kaldi Ke Totke Se Vakif Hai? Pili Haldi Ke Fayde Se Ham Achi Tarah Wakif Hai Per Kali Haldi Ke Upay Bhut Kam Log Jante Hai. Jab Safalta Kam Ho Jaye, Ghar Me Dhan Ki Vardhi Ruk Jaye To Ese Me Jo Log Kali Haldi Ke Upay Ko Jante Hai Vo Saral Totko Se Kisi Ka Nuksaan Kiye Beger Yeh Paryog Me Laate Hai.

आप सबने पीली हल्दी के बारे में तो सुना ही है परन्तु काली हल्दी भी पाई जाती है। काली हल्दी का प्रयोग ज्योतिष तथा तंत्र-मंत्र में विशेष रूप से किया जाता है। यह अनेकों प्रकार के बुरे टोने-टोटकों को दूर करती हमें दुर्भाग्य से बचाती है।

Kali Haldi Ke Totke

काली हल्दी का प्रयोग बड़ा ही सहज है। इसके लिए केवल आपको घर से निकलने के पहले काली हल्दी का टीका सिर पर लगाना होगा फिर आपके काम में सफलता सुनिश्चित रूप से प्राप्त होती है।

बुरी नजर से व्यापार को ऐसे बचाएं

अगर आपके काम को बुरी नजर लग गई हो अथवा आपका व्यापार नहीं चल रहा हो तो इसके लिए एक बेहद ही आसान सा उपाय है जिसे करने पर आपका व्यवसाय चलने लगेगा तथा सभी तरह की भाग्य संबंधी बाधाएं भी समाप्त हो जाएंगी। इसके लिए रविवार के दिन दोपहर के समय पांच कागजी नींबू काटकर व्यवसाय स्थल पर रखकर उसके साथ एक मुट्ठी काली मिर्च, एक मुट्टी पीली सरसों रख दें। अगले दिन जब दुकान या व्यवसाय स्थल खोलें तो सभी सामान कहीं दूर जाकर सुनसान स्थान पर दबा दें।

इंटरव्यू में सफलता के लिए उपाय

इसके लिए सबसे आसान उपाय यही है कि गणेशजी को मनाया जाए। आप किसी भी बुधवार को सुबह गणेशजी के मंदिर में जाएं तथा वहां बैठकर गणपति अर्थवाशीर्ष का पाठ करें और उनकी पूजा में चढ़ाए गए पुष्पों में से एक पुष्प उठाकर अपनी जेब में रख लें। इस उपाय से इंटरव्यू में सफलता मिलने के चांस बढ़ जाते हैं।

गोमती चक्र के उपाय

ज्योतिष में गोमती चक्र को बेहद ही आवश्यक वस्तुओं में माना गया है। यह नदी तथा समुद्र के किनारों पर मिलने वाला एक साधारण सा परन्तु बेहद महत्वपूर्ण पत्थर हैं। यदि आपको पैसे की समस्या आ रही है तो 5 गोमती चक्र अपनी तिजोरी या पैसे वाली अलमारी में रखें, धन की समस्या समाप्त हो जाएगी। इसके अलावा अगर कोई शत्रु बिना वजह आपको दुखी कर रहा है तो शत्रु के नाम में जितने अक्षर हैं, उतने गोमती चक्र लेकर उन पर अपने दुश्मन का नाम लिखकर उन्हें जमीन में दबा दें, आपके शत्रु आपसे हारने लगेंगे।

शनि दोष ऐसे दूर होगा

अगर आपकी कुंडली में शनि का दोष चल रहा है अथवा शनि की दशा चल रही है तो शनिवार को स्नान करते समय इस उपाय करने से शनि ग्रह से जुड़ी समस्याएं दूर हो जाएंगी। इसके लिए आप शनिवार को प्रात ब्रह्म मुहूर्त में उठकर नित्य क्रियाओं से निवृत होकर पूरे शरीर पर तेल की मालिश करें। इसके बाद नहाने के पानी में थोड़े से काले तिल डालकर उससे स्नान करें। स्नान के बाद किसी शनि मंदिर में तेल का दान करें। शीघ्र ही आपकी शनि से जुड़ी समस्याओं का समाधान हो जाएगा।

तेज दिमाग के लिए उपाय

मां सरस्वती को विद्या की देवी कहा जाता है। उनकी आराधना से समस्त दुर्बुद्धियों का नाश होकर व्यक्ति को सौभाग्य तथा बुद्धि की प्राप्ति होती है। इसके लिए आपको केवल इतना सा करना है कि रोज सुबह स्नान करने के बाद तुलसी के पौधे के सामने घी का दीपक जलाएं तथा कुश के आसन पर बैठकर तुलसी की ही माला से निम्न मंत्र का कम से कम 108 बार जप करें।

||सर्वस्य बुद्धिरूपेण जनस्थ ह्रदि संस्थिते। स्वर्गापवर्गके देवि नारायाणि नमोस्तुते||

रोगों से मुक्ति के लिए उपाय

भगवान महादेव की कृपा से मरते हुए को भी जीवनदान मिल सकता है। उनके महामंत्र ऊँ नमः शिवाय तथा महामृत्युंजय मंत्र का जाप करने से उनके भक्तों के सभी रोग दूर हो जाते हैं। यदि विशेष आवश्यकता आ गई हो और जीवन समाप्त होने का ही भय बन गया हो तो ऐसी स्थिति में रोज रात को शिवलिंग पर दूध मिश्रित जल चढ़ाते हुए “ऊँ जूं सः” मंत्र का जप करना चाहिए। इससे बड़े से बड़ा मारण योग भी टल जाता है।

परिवार में सुख- शांति के लिए उपाय

घर में कलह तथा वाद-विवाद बढ़ने पर अशांति फैल जाती है। इसके बचने के लिए रोज सुबह सूर्योदय के समय घर के पानी पीने के मटके के एक लोटा जल लें तथा मन ही मन ऊँ शांति ऊँ बोलते हुए उस लोटे के जल को पूरे घर में छिड़क दें। इस दौरान किसी से कोई बात न करें। कुछ ही दिनों में आपकी हर समस्या का समाधान हो जाएगा।

काली हल्दी के उपाय

1- यदि परिवार में कोई व्यक्ति निरंतर अस्वस्थ्य रहता है, तो प्रथम गुरुवार को आटे के दो पेड़े बनाकर उसमें गीली चीने की दाल के साथ गुड़ और थोड़ी सी पिसी काली हल्दी को दबाकर रोगी व्यक्ति के ऊपर से सात बार उतार कर गाय को खिला दें। यह उपाय लगातार तीन गुरुवार करने से आश्चर्यजनक लाभ मिलेगा।

2- यदि किसी व्यक्ति या बच्चे को नजर लग गई है, तो काले कपड़े में हल्दी को बांधकर 7 बार ऊपर से उतार कर बहते हुए जल में प्रवाहित कर दें।

3- किसी की जन्मपत्रिका में गुरु और शनि पीडि़त हैं, तो वह जातक यह उपाय करें- शुक्लपक्ष के प्रथम गुरुवार से नियमित रूप से काली हल्दी पीसकर तिलक लगाने से ये दोनों ग्रह शुभ फल देने लगेंगे।

4- यदि किसी के पास धन आता तो बहुत किंतु टिकता नहीं है, उन्हें यह उपाय अवश्य करना चाहिए। शुक्लपक्ष के प्रथम शुक्रवार को चांदी की डिब्बी में काली हल्दी, नागकेशर व सिंदूर को साथ में रखकर मां लक्ष्मी के चरणों से स्पर्श करवा कर धन रखने के स्थान पर रख दें। यह उपाय करने से धन रुकने लगेगा।

5- यदि आपके व्यवसाय में निरंतर गिरावट आ रही है, तो शुक्ल पक्ष के प्रथम गुरुवार को पीले कपड़े में काली हल्दी, 11 अभिमंत्रित गोमती चक्र, चांदी का सिक्का व 11 अभिमंत्रित धनदायक कौडि़यां बांधकर 108 बार ‘ऊँ नमो भगवते वासुदेव नमः’ का जाप कर धन रखने के स्थान पर रखने से व्यवसाय में प्रगतिशीलता आ जाती है।

6- यदि आपका व्यवसाय मशीनों से संबंधित है और आए दिन कोई महंगी मशीन आपकी खराब हो जाती है, तो आप काली हल्दी को पीसकर केसर व गंगा जल मिलाकर प्रथम बुधवार को उस मशीन पर स्वास्तिक बना दें। यह उपाय करने से मशीन जल्दी खराब नहीं होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *